Sunday 17 September 2017

ऐसी चोरी देखकर आपकी आंखे खुली की खुली रह जाएंगी...

'रिल लाइफ' और 'रियल लाइफ' में काफी अंतर होता है. फिल्मों में जो स्टंट हम देखते हैं उसे अपनी वास्तविक जिंदगी में अमल नहीं करते. हॉलीवुड और बॉलीवुड में 'हाईटेक' चोरी पर कई ऐसी फिल्में बन चुकी हैं जिसे देखने के बाद हमारे जेहन में ये बातें अक्सर आती है कि आखिर ऐसा कैसे हो गया. अगर ऐसी घटना 'रियल जिंदगी' में भी हो तो शायद हमें अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होगा. नीदरलैंड पुलिस ने एक ऐसे ही गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जिसको चोरी करते अगर आप देख ले तो आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा और शायद आप भी यही कहेंगे कि यह किसी फिल्म का सीन है. 



6 मिलियन डॉलर की चोरी
डच पुलिस ने एक ऐसे ही गैंग का खुलासा किया है, जिसकी 'हाईटेक' चोरी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में रोमानिया के 5 चोरों के एक गैंग ने फिल्मी स्टाइल में एक चलती हुई वैन से लगभग 6 मिलियन डॉलर की आईफोन चुरा ली. घटना 24 जुलाई की रात की है. जब इस गैंग ने अपनी हाईटेक कार की मदद से वैन में सेंधमारी कर दी. वीडियो में आप देखेंगे की लगभग 100 किलोमीटर/घंटे की स्पीड से चल रहे वैन के पीछे चोर अपनी कार लेकर जाते हैं. इसके बाद हाईटेक कार से एक चोर बाहर निकालता है और वैन में एक छेद कर आईफोन चुराने के बाद वापस अपनी गाड़ी में लौट जाता है. चोर की इस तकनीक को देखकर आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी. 



2015 से चोरी को दे रहे थे अंजाम
डच पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि चोर के इस गैंग ने 2015 से लेकर अब तक लगभग 17 ऐसी चोरियों को अंजाम दिया है. उन्होंने बताया कि ज्यादातर चोरी स्मार्टफोन की ही की गई है. उन्होंने बताया कि अभी तक हमारे पास इन चोरों के खिलाफ ठोस सबूत नहीं था, लेकिन अब हमारे पास पुख्ता सबूत हैं. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि चोरों के इस गैंग को सेंट्रल नीदरलैंड के हॉलिडे पार्क से शनिवार को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उनके पास के चोरी के कई आईफोन और स्मार्टफोन बरामद किए हैं.


VIRAL VIDEO : ऐसी चोरी देखकर आपकी आंखे खुली की खुली रह जाएंगी...

No comments:

Post a Comment